Ping Submission kya hai | Best Ping Submission Sites List

Best Ping Submission Sites List

Best Ping Submission Sites List: नमस्कार, अगर आपका कोई Blog है या कोई Website है, तो यह Article आपके लिए ही है। आपने Ping Submission Sites के बारे में सुना होगा। शायद आप जानते होंगे की अगर हमें अपने Blog पर Treffic चाहिए, और अगर हमें अपने Blog से पैसे कमाने हैं तो हमारे Blog का Google पर Top 10 pages में Rank करना बहुत जरूरी है।

अपने Blog को Google के Top 10 Pages में Rank कराना कोई आसान काम नहीं है, लेकिन यह इतना भी मुश्किल नहीं है, अगर आप एक Quality और Unique Content लिखते हैं और उसके साथ उसे Ping Submission Sites में Submit करते हैं तो आपके Blog Posts के Google में Rank होने के चांस बढ़ जाते हैं।

अब शायद आप सोच रहे होंगे कि Ping Submission sites आखिर होती क्या हैं, तो चलिए Ping Submission sites के बारे में विस्तार से जानते हैं और मैं आपके साथ कुछ Popular Ping Submission sites list साझा करूँगा जिससे आपको अपने Blog या Website को Google के Top 10 Pages में Rank कराने में काफी मदद मिलेगी।

Ping Submission क्या है :

Ping Submission अपने Blog या Website के Post और Backlinks को आसानी से इंडेक्स करने का एक शानदार तरीका है। कई बार हमारे साथ ऐसा होता है कि हमारा Blog या Website और हमारे द्वारा लिखी गई Post Search Engine में कहीं भी दिखाई नहीं देती।

Search Engine में कई बार हमारे Blog या Website के URL को Index करने के बाद भी वह Index नहीं होते हैं। यहा पर हमारे लिए Ping Submission Sites काफी मदगार साबित होती हैं। इन Sites का उपयोग करके आप Search Engine (Google, Bing, Yendex, Yahoo) को बता सकते हैं कि आपने अपने Blog पर नई Post Publish की है।

इसके साथ ही आप Search Engine को ये भी बता सकते हैं कि आपने अपने Blog के लिए नए Backlinks भी बनाए हैं जिससे आपके Backlinks भी Index होंगे। ये Ping Submission Sites आपको Search Engine Ranking के लिए और अपने Backlinks को आसानी से Index कराने में भी मदद करेंगी।

केवल Search Engine ही नहीं बल्कि ये Free submission sites आपके Backlinks को News Websites, Web Directories, Feed Websites और विभिन्न अन्य प्लेटफार्मों द्वारा क्रॉल करने में मदद करती हैं।

SEO के लिए Ping Submission के लाभ :

Ping Submission Sites का Search Engine Ranking पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। जैसा कि आप पहले ही जान चुके हैं कि ये Sites URL को INDEX करने में काफी मदद करती हैं। आप इसके द्वारा अपने Blog और Website पर Orgenic Traffic Increase कर सकते हैं।

आप अपने Incoming Links से Search Engine Ranking Increase कर सकते हैं। अगर आपने अपने Blog पर कोई नई Post Publish करी और किसी कारणवश Search Engine को आपके Blog पर पोस्ट किए गए किसी भी उपयोगी Pages के बारे में पता नहीं है, तो यह Ping Submission Sites आपके Blog Post को Search Engine को पहचानने में मदद करती हैं।

1. High Search Engine Ranking :

Ping Submission Sites आपके Blog से संबंधित सभी URL को आसानी से Search Engine पर Index करने में मदद करती हैं। यह निश्चित रूप से आपकी Search Engine Ranking को भी बढ़ाएगा। जिस कारण आपके Blog का Traffic भी Increase होगा।

इससे आपके Blog पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है जिससे Search Engine को आपके blog को पहचानने में भी काफी मदद मिलती है।

जैसा कि हमने पहले चर्चा की थी, Ping Submission आपको अपने Blog, URL और Backlinks को Index करने में काफी मदद करेगा। वास्तव में यह तकनीक SEO के लिए बहुत मददगार है। क्योंकि ये Search Engine को आपके नए Backlinks से परिचित कराते हैं।

इसलिए Search Engine आपके Blog की Ranking पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रभाव देगा। सबसे बड़ी और अच्छी बात यह है कि ये इन सभी प्रक्रियाओं को काफी कम समय में कर देते हैं। जिससे आपके Blog URL काफी कम समय में Search Engine पर Index हो जाते हैं।

3. SEO के लिए आसान है :

पिछले कुछ समय से SEO के लिए इस तकनीक का काफी इस्तेमाल किया जा रहा है। इसकी प्रभावशीलता को देखने के बाद, SEO Experts इसे सर्वश्रेष्ठ SEO रणनीतियों में से एक के रूप में पसंद करते हैं। इसका कारण यह है कि Ping Submission उपयोग करने में आसान हैं। आप आसानी से Ping Submission Sites पर अपने URL Index कर सकते हैं और उन्हें Search Engine पर Live जाने में मदद कर सकते हैं।

Best Ping Submission Sites List :

वैसे तो आपको Internet पर बहूत सारे Ping Submission Sites List मिल जायेगीं लेकिन उनमे से ज्यादातर Sites का या तो Spam Score अधिक होगा या फिर वो Sites Work नहीं कर रही होंगी।
इसलिए हम Experts और प्रसिद्ध Bloggers द्वारा Recommended Spam Free Ping Submission Sites काफी Research के बाद आपके लिए लेकर आए हैं।

S. No.Ping Submission Sites List
1.https://smallseotools.com/online-ping-website-tool/
2.https://totalping.com
3.http://pingmyblog.com
4.http://pingomatic.com
5.https://pingler.com
6.https://www.pingmylinks.com
7.https://ping.twingly.com
8.https://www.backlinkping.com/en/
9.https://nimtools.com/online-ping-website-tool
10.https://www.twingly.com/ping
11.http://www.blo.gs/ping.php
12.https://blogbuzzer.com/upload/
13.http://rpc.blogrolling.com/pinger/

NOTE : ऊपर दिए गए सभी Ping Submission Sites फिलहाल पूरी तरह से Spam Free हैं लेकिन अगर आप भविष्य में इनका कभी इस्तेमाल करते हैं तो कृपया इनका Spam Score Check कर लें।

Share Post👇

5 thoughts on “Ping Submission kya hai | Best Ping Submission Sites List”

Leave a Comment