Pushpa Movie Download in Hindi | Pushpa Movie Download Hindi Dubbed 720P

Pushpa Movie Download in Hindi : दोस्तों अगर आप Pushpa Movie Online Watch करना चाहते हैं या Pushpa Movie Hindi Dubbed Download करना चाहते हैं तो आप सही जगह आए हैं इस Post में हम Pushpa Movie के बारे में आपको पूरी जानकारी देंगे और आप Pushpa Movie Online Watch कहां से कर सकते हैं इसके बारे में भी बताएंगे।

Pushpa Movie Download in Hindi :

Pushpa Movie एक बेहतरीन Action Movie है, 200 करोड़ के बजट में बनी हुई इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 365 करोड़ का कलेक्शन किया इस बात से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह फिल्म कितनी हिट हुई। साथ ही यह फिल्म 2021 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

Pushpa Movie 17 December 2021को Telugu के साथ-साथ Malayalam, Hindi, Tamil और Kannada भाषा में Release हुई थी। Pushpa Movie में आपको अल्लू अर्जुन मुख्य भूमिका में देखने को मिलेंगे जिन्होंने अपने एक्शन और स्टाइल से लोगों का दिल जीता है।

Allu Arjun के साथ इस फिल्म में Rashmika Mandanna, Dhanunjay, Rao Ramesh, Suneel, Anasuya Bharadwaj, Ajay Ghosh जैसे सितारे भी मौजूद हैं। इस फिल्म के Director Sukumar हैं और इसके Producers Naveen Yerneni, Y. Ravi Shankar हैं।

Pushpa Movie Download In Hindi
Pushpa Movie Download In Hindi

Pushpa Movie की महत्वपूर्ण बात :

इस फिल्म के साथ बात यह है कि यह फिल्म एक सच्ची घटना पर आधारित है उत्तर भारत में पुष्पराज नाम का व्यक्ति जंगलों में लाल चंदन की तस्करी करता था। उत्तर भारत में यह धंधा कई दशकों से चला आ रहा था।

लाल चंदन उत्तर भारत के शेषाचलम जंगल (Seshachalam Forest) में पाया जाता है लाल चंदन एक बहुत ही कीमती लकड़ी है। जिसकी कीमत करोड़ों में है। लाल चंदन की सुरक्षा के लिए जंगलों में एंटी स्मगलिंग टास्क फोर्स को तैनात किया गया है। जो चौबीसों घंटे सेटेलाइट से नजर रखती है।

लाल चंदन शेषाचलम जंगल के अलावा कहीं भी नहीं पाया जाता, इसकी तस्करी करते हुए पकड़े जाने पर 11 साल की जेल का प्रावधान है। इस चंदन की विदेशों में भी भारी मांग है लाल चंदन को रूबी लकड़ी के नाम से भी जाना जाता है। लाल चंदन की ऊंचाई 26 फीट होती है और इसकी मोटाई 50 से 150 सेंटीमीटर तक होती है।

लाल चंदन का उपयोग काफी महत्वपूर्ण कार्यों के लिए किया जाता है लाल चंदन का उपयोग औषधि के रूप में भी किया जाता है इसे स्किन की समस्याओं को दूर करने के लिए काफी महत्वपूर्ण औषधि के रूप में जाना जाता है।

लाल चंदन पाचन संबंधी समस्याओं को भी दूर करने में काफी कारगर साबित होता है साथ ही इस में दर्द निवारक गुण भी पाए जाते हैं जिसे सूजन पर लगाने से यह सूजन को बहुत जल्द ही कम कर देता है और साथ ही दर्द को भी खत्म कर देता है।

इस फिल्म में अल्लू अर्जुन पुष्पा राज की भूमिका में नजर आए हैं इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक मामूली सा इंसान लाल चंदन की तस्करी करके कितनी जल्दी उस गांव में नाम सम्मान और रुतबा कायम कर लेता है और एक बड़ा आदमी बन जाता है।

इस फिल्म के हिट होने का केवल यही एक कारण नहीं है इसमें अल्लू अर्जुन के कई ऐसे डायलॉग भी हैं जो लोगों को काफी पसंद आए और उससे भी ज्यादा उनका किसी के सामने ना झुकने वाला अंदाज लोगों को पसंद आया।

Pushpa Movie Full Story in Hindi :

उत्तर भारत में काफी समय पहले से बहुत से बड़े बड़े गैंग मिलकर लाल चंदन की तस्करी कर रहे थे और इन सभी गैंग के बीच हमेशा लड़ाई चलती रहती थी क्योंकि हर कोई इस जंगल में लाल चंदन का कारोबार खुद अकेला करना चाहता था।

हर कोई इस कारोबार को खुद अपना एक गैंग बनाकर संभालना चाहते थे क्योंकि इस कारोबार में अनगिनत पैसा था। और इसकी कीमत बाहर के देशों में बहुत ज्यादा थी।

पुष्पा राज बचपन में बहुत गरीब होता है उसके पास खाने के लिए भी पैसे नहीं होते हैं पुष्पराज यह सब देख कर यह ठान लेता है कि वह एक दिन बहुत बड़ा आदमी बनेगा। लेकिन अपने शुरुआती समय में पुष्पराज लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाले लोगों के लिए मजदूरी का काम करता था यानी वह उनके लिए चंदन की लकड़ियां काटता था जिसके लिए वह गैंग पुष्पराज को मजदूरी का कुछ पैसा देते थे।

तभी एक दिन लाल चंदन की लकड़ियों की तस्करी करने वाले गैंग के बारे में पुलिस को पता चल जाता है और और पुलिस रास्तों में लाल चंदन की लकड़ी की तस्करी करने वाले लोगों को पकड़ने के लिए खड़ी हो जाती है। चंदन की लकड़ियों की तस्करी करने वाले गैंग के लिए यह बहुत बुरी खबर है वह बहुत परेशान हो जाते हैं तभी पुष्पराज उनके सामने जाता है और कहता है लाल चंदन की लकड़ीयों को मैं उनकी सही जगह पर पहुंच जाऊंगा आप इसके लिए मुझे कितने रुपए देंगे?

लाल चंदन की लकड़ियों को उनकी जगह पर पहुंचाने के लिए गैंग पुष्पा की बात से सहमत हो जाते हैं क्योंकि उनके पास कोई दूसरा विकल्प नहीं होता है। लाल चंदन लकड़ियों की तस्करी करने वाले गैंग का मुखिया कहता है ठीक है मैं इसके लिए तुम्हें 4 लाख रूपए दूंगा यह सुनकर पुष्पराज कहता है ठीक है लेकिन आप मुझे इससे कम पैसे दीजिए पुष्पराज की बात सुनकर गैंग का मुखिया हंसने लगता है और उसे मूर्ख समझने लगता है।

लेकिन वहां पर पुष्पराज की सोच कुछ अलग होती है वह उनके लिए नौकरी नहीं करना चाहता बल्कि उनके साथ पार्टनर बन कर काम करना चाहता है।

अपनी इसी मानसिकता के कारण बहुत धीरे-धीरे सभी गैंग को खत्म करके अपना खुद का एक गैंग बना लेता है और खुद ही चंदन की तस्करी करने लगता है और सीधे विदेशों में लाल चंदन को बेचना शुरू कर देता है और देखते ही देखते वह एक बहुत बड़ा आदमी बन जाता है।

Pushpa Movie Full Details in Hindi :

Movie Name Pushpa : The Rise 
Actor Allu Arjun
Role Pusha Raj
StartingAllu Arjun, Fahadh Faasil, Rashmika Mandanna, Dhanunjay, Rao Ramesh, Suneel, Anasuya Bharadwaj, Ajay Ghosh
Release Date 17 December 2021 (India)
GenresAction, Adventure, Crime, Drama, Thriller
Directed BySukumar
ProducersNaveen Yerneni, Y. Ravi Shankar
EditorKarthika Srinivas & Ruben
Writing CreditsSukumar, Shrikant Visa
Music ByDevi Shree Prasad
Film Editing ByKarthika Srinivas
Production Design ByS. Ram Krishna, Monica Nigotre
Production ManagementRohit Bhujbal, Jonty Singh Rawat
Sound DepartmentResul Pookutty
Special Effects byBabu Tyagi
Language Hindi, Telugu, Malayalam, Tamil, Kannada

Pushpa Movie Watch Online in Hindi :

Pushpa Movie Online Watch करने के लिए कई OTT Platforms हैं जहां से आप उस OTT Platform का Subscription लेकर आसानी से Pushpa Movie Online Watch कर सकते हैं जैसे Amazon PrimeVideos, HotStar, Zee5, Jio Cinema..

कई ऐसे OTT Platforms भी मौजूद हैं जहां से आप Pushpa Movie Free में Online Watch कर सकते हैं यहां से आपको Pushpa Movie Online देखने पर किसी भी प्रकार का कोई सब्सक्रिप्शन नहीं लेना पड़ेगा आपको कोई पैसे नहीं देने पड़ेंगे आप Free में यहां से Pushpa Movie Online Watch कर सकते हैं जैसे Jio Cinema, Zee5..

Zee5 से Pushpa Movie Free में देखने के लिए आपके पास VI का Sim Card होना जरूरी है क्योंकि VI के सिम में आपको Zee5 का सब्सक्रिप्शन मुफ्त में मिलता है।

Pushpa Movie Download in Hindi Filmymeet :

Pushpa Movie Download करने के लिए कोई Legal तरीका मौजूद नहीं है हालांकि कई ऐसी पायरेटेड वेबसाइट से इंटरनेट पर मौजूद है जहां से Pushpa Movie Download की जा सकती है लेकिन भारत में यह गैरकानूनी है अगर आप किसी भी पायरेटेड वेबसाइट से कोई भी मूवी डाउनलोड कर रहे हैं या मूवी की पायरेसी कर रहे हैं तो यह एक कानूनी अपराध है इसके लिए आप को जेल भी जाना पड़ सकता है इसलिए मैं आपको यही सुझाव दूंगा कि आप पायरेसी करने वाले सभी वेबसाइटों से दूर रहें।

Pushpa Movie Trailer :

Disclaimer– Anmol Hindi पायरेसी को बढ़ावा नहीं देता है, हम Online Piracy के सख्त खिलाफ है। हम कॉपीराइट अधिनियमों/खंडों को समझते हैं और उनका पूरी तरह से पालन करते हैं और यह सुनिश्चित करते हैं कि अधिनियम का अनुपालन करने के लिए हम सभी कदम उठाएं। 

अपने इस Post के माध्यम से हम अपने उपयोगकर्ताओं को पायरेसी के बारे में सूचित करना चाहते हैं और अपने उपयोगकर्ताओं को ऐसे प्लेटफ़ॉर्म/वेबसाइटों से बचने के लिए दृढ़ता से प्रोत्साहित करना चाहते हैं। हम कॉपीराइट अधिनियम का पुरजोर समर्थन करते हैं। हम अपने उपयोगकर्ताओं को सलाह देते हैं कि वे सतर्क रहें और ऐसी वेबसाइटों पर जाने से बचें।

Leave a Comment